उप आयुक्त के संदेश

मूल अंग्रेजी से अनुवादित
केन्द्रीय विद्यालय के इस नये व्यापक सूचनाओ से परिपूर्ण वेबसाइट को आप के लिए प्रस्तुत करते हुए हमें अनंत खुशी हो रही है। देश के भावी नागरिकों के सर्वांगीण व्यक्तित्व विकास के लिए
, वर्ष भर में इस शिक्षा के मंदिर मे विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियो, विविध गतिविधियों के सामंजस्यपूर्ण सूचना संग्रह प्रदान करने का यह दर्पण होगा।

हमे केन्द्रीय विद्यालय संगठन का हिस्सा होने पर गर्व है जो गुणवत्त शिक्षा प्रदान करने के प्रमुख संगठनों में से एक है। हमे इसके महत्वपूर्ण वृद्धि और इसके पहचान, इसके योगदान एवं मान्यता पर गर्व है।

अपनी स्थापना के बाद से केन्द्रीय विद्यालय संगठन  बच्चे के लिए सर्वांगिण विकाश एवं शिक्षा प्रदान करने मे शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी ब्रांडों में से एक के रूप में अपनी छाप छोड़ी है।  के. वि. के सभी शिक्षक को जो अपने आवंटित कार्य के लिए पर्याप्त रूप से अध्यापन का उद्देश्य एवं अपने मार्गदर्शक दृष्टिकोण एवं सिद्धांत के साथ इस के साथ कार्य कर रहे है। प्रशंसा के पात्र है।

शिक्षा राष्ट्र की रीढ़ है। उचित शिक्षा स्वस्थ मन और योग्य नागरिकों के निर्माण में योगदान कर सकते हैं। यदि हमे इस नई विश्व व्यवस्था में प्रगति चाहिए, हमे पर्याप्त ज्ञान और कौशल के साथ खुद को समृद्ध करना होगा। भारत को 21 वीं सदी की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। और इस बाधा से निबटने के लिए सबसे अच्छा तरीका सभी को गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान करना है।

राष्ट्र के निर्माण के लिए, मानव संसाधन विकास लोक शिक्षण और उचित शिक्षा के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है। मैं केन्द्रीय विद्यालय संगठन, में इस तरह के मेधावी और कर्मठ टीम के लिए खुद को विशेषाधिकार प्राप्त करने पर हमारे छात्रों की बेहतरी के लिए एवं सद्भाव में एक साथ काम करने के लिए केन्द्रीय विद्यालय संगठन के सभी कर्मचारियों के लिए अपील करना चाहतीं हूँ ।

श्रीमति ज्योति वर्मा

  उप आयुक्त